लड़की से बात कैसे करें: लड़की से बात करने का डर भगाने के जाने तरीके

Ladaki Se Baat Kaise Kare: दूसरे लड़कों की अपेक्षा आप लड़कियों से बात करने में डरते हो और उनके द्वारा रिजेक्ट करने का टाइम 

और उनके द्वारा बेज्जती करने का डाल लोगों के सामने इस तरह के बहुत सारे डर होते हैं लड़कों का जिन से लड़के बात नहीं कर पाते हैं। 

 

दोस्तों मैं भी एक आपके जैसे ही लड़का हूं जो स्कूल कॉलेज में लड़कियों से बात करने में इसकी जाता था लेकिन दोस्तों इसके बारे में मैंने पूरी जानकारी खोजें और पाया कि जो लोग बात करते हैं। 

लड़कियों से उनके पास इसके लिए एक कला होती है और इसी को यूज करके सभी से बात करते हैं। तो आइए दोस्तों आज हम इसी के बारे में जानेंगे कि लड़की से बात कैसे करें?

लड़की से बात ना कर पाने का कुछ कारण जानिए

दोस्तों जो कुछ भी होता है उसके पीछे कुछ ना कुछ कारण होता है उसी की वजह से लोग नहीं कर पाते हैं।

 

जैसे कि कई लोग कुछ अपने सक्सेस पाना चाहते हैं लेकिन वे लोग कर नहीं पाते हो उसके पीछे कुछ कारण होते हैं उनके पास proper नॉलेज नहीं होते हैं। 

 

और उन लोग ज्यादा मेहनत नहीं कर पाते इस तरह के बहुत सारे कारण होते हैं। 

अलग-अलग field के उसी तरह से दोस्तों आप लड़कियों से बात नहीं कर पाते इसका मतलब यह नहीं कि आप कभी भी बात नहीं कर पाएंगे आप जरूर बात कर पाएंगे।

 

यदि आपके पास लड़की से बात कैसे करें? इसके पीछे की कारण जान जाते हो तो आप जरूर किसी लड़की से बात करते हैं। 

 

तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि लड़कियों से बात कैसे करें? तो उनके पीछे क्या कारण होता है।

1.आप सोचते हैं कि लड़की तुम पर interested नहीं है

वे लोग जो लोग सोचते हैं कि लड़की से बात कैसे करें? वे लोग अक्सर लड़की से बात करने के लिए अप्रोच करने से पहले हैं यह सोचते हैं।

कि वो लड़की मुझसे इंटरेस्टेड नहीं होगी और जब भी मैं उससे बात करने जाऊंगा तो वह मुझे ना बोल देगी वह मुझे पसंद नहीं करती होगी यह मेरी पहनावा पर ध्यान देगी।

 

2.लड़की के द्वारा रिजेक्ट होने का डर

 

और मेरी लड़की के द्वारा ना कह देने पर मेरे दोस्त लोग क्या कहेंगे यह लोग सभी को बताएंगे हम और मेरे हुए मजाक उड़ाएंगे इस तरह के बातें को अपने मन में पहले से ही बनाए रखना ज्यादातर लड़के तो ऐसे ही सोचते हैं।

 

और मन ही मन हर अपॉर्चुनिटी को छोड़कर पछताते रहते हैं मुझे उस लड़की से बात करना चाहिए।

3.तुम्हारा बहुत ज्यादा self-conscious होना

दोस्तों जब भी आप लड़की के पास लड़की से बात करने के लिए जाते हो तब आप बहुत ही ज्यादा self-conscious हो जाते हैं जो कि एक नॉर्मल पैरामीटर से देखा जाए तो यह ठीक नहीं होता है।

क्योंकि दोस्तों ज्यादातर लोग अपने शरीर के काले, गोरे, मोटे, पतले और अपने कपड़े इन सभी पर ध्यान दे दे कर अपने आप को और  conscious बढ़ा देते हैं और अपने आपको ही जांच करते रहते हैं कि मैं ऐसा हूं।

वैसा हूं इस तरह से किसी के सामने प्रजेंट होना self conscious होते हुए। तुम्हारी डर को और बढ़ावा देती हैं।

4.आप अपने आप को powerless समझते हो

आप अपने आप को कमजोर व्यक्ति समझते हो क्योंकि जब भी आप लड़की से बात करने के लिए जाते हो तो वहां के सिचुएशन को handle करने के लिए आपके पास पावर नहीं है ऐसा आप सोते हैं।

5.आप किसी लड़की को approach करके अगला क्या होगा? यह सोचते हो

किसी लड़की को व्हाट्सएप पर WhatsApp या दूसरे text messaging से आप message करते हो बात करने के लिए या अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के लिए तो आप हर एक लेवल पर डरते हैं कि इसके बाद क्या होगा? यदि मैं यह बोल दिया तो लड़की क्या सोचेगी मेरे बारे में इतना क्या होगा आपके मन में इस तरह के डर होता है।

6.इसमें बहुत ज्यादा रिक्स है यह समझते हो

दोस्तों यदि आप किसी लड़की को प्रपोज करने की या बात करने की सोचते हो तो आपको लगता है कि जैसी में बात करने को स्टार्ट करूंगा तुम मेरे से कुछ गलती हो जाएगा या नहीं पसंद नहीं होगा तो इसमें कुछ होने की रिक्स है इस तरह का चीजें आप सोचते हैं।

 

7.किसी भी बात पर बार बार सोचना

जब हम लोग किसी से बात करने के लिए एक बार मिल लेते हैं तो उसके बाद कुछ गलती हो जाती है तो अगली बार और बात करने के लिए उस चीज को बार बार अपने माइंड पर सोच कर दिमाग खराब कर देते हैं।

 

लड़की से बात कैसे करें? उसके लिए क्या उपाय जाने

1. अपनी गलती को अपनाना

आपको किस बात करनी मैं जो गलती होने के डर होती है उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए इसके के बाद क्या-क्या करना पड़ेगा आपको ज्यादा से ज्यादा क्या गलती होगी इन पर आपको सोचना चाहिए और उसके बाद आपको यह सब को

बुलाकर उनसे बात करना चाहिए। 

यदि आपसे जब आप किसी से बात करते वक्त आप से गलती हो जाती है तो आप अपनी गलती को स्वीकार कर लेना कॉन्फिडेंस किस से बात करिए।

 

2.बढ़िया ड्रेस pahaniye पहनना

जब आप उस girl से बात करना चाहते हो तो सबसे पहले आपका dress और आपने किस तरह से कपड़े पहने हुई है इन सब कुछ पर matters करता है। 

Ladaki Se Baat Kaise Kare

यदि आप अच्छे से dress में जाओगे तो आपका influence अच्छा से बनेगा।

 

4. लड़कियों से बातचीत करने में comfortable बनिये

 

दोस्तों जब आप शुरू से लोग लड़कियों से बात करते हैं तो आपको बहुत डर लगती है कि तुम दोस्तों यह एक लेबल होती है कि आप देखना चाहते हैं।

तो आप बहुत ज्यादा डरते हुए किंतु जैसे आप बात करोगी तो आप एक समय के बाद लड़कियों से बात करने में कॉवेटेबल हो जाएंगे और आप ज्यादा ज्यादा लड़कियों से बात करनी है ताकि आप लड़कियों से कंफरटेबल हो गए हो जाएंगे।

5.हमेश अपने आप को respect दे

Ladaki Se Baat Kaise Kare

सबसे पहले आप अपनी स्वयं की रिस्पेक्ट करें दोस्तों यदि आप खुद अपने आप को रिस्पेक्ट नहीं करेंगे तो दुनिया आप के रिश्ते भी कैसे करेंगे छोटी-छोटी बातों पर अपनी आप को कोसती मत रहिए आप हमेशा इंजॉय करते रहिए।

Ladaki Se Baat Kaise Kare

Leave a Comment